Monday 25 February 2013

    अंजान नंबर से मिस्ड कॉल अब नहीं करेगी परेशान

कई बार आपके मोबाइल पर किसी अनजान नंबर से मिस कॉल आती है और उस नंबर पर आपकी लाख कोशिशों के बाद भी बात नहीं हो पाती। कई बार दोस्त और रिश्‍तेदार भी आपको नए नंबर से कॉल करके परेशान करते रहते हैं। एक ही अनजान नंबर से कई बार कॉल आने पर आप सोचने लगते हैं कि आखिर फोन करने वाला कौन है और कहां से फोन कर रहा है?



इंटरनेट पर आप कुछ वेबसाइट्स के जरिए किसी भी नंबर के बारे में यह आसानी से जान सकते हैं कि आपके पास जिस नंबर से कॉल आई है वह देश के किस हिस्से से है? बात करते हैं ऐसी ही कुछ वेबसाइटों के बारे में जिनसे आप अनजान नंबरों के बारे में आसानी से जानकारी निकाल सकते हैं। ये वेबसाइटें फोटो आइ-डी या पते के बारे में कोई जानकारी नहीं देती।

www.bharatiyamobile.com
भारतीय मोबाइल डॉट कॉम किसी भी नंबर की लोकेशन जानने के लिए अच्छी वेबसाइट है। इस पर भारतीय मोबाइल नंबरों का डाटाबेस मौजूद है। मोबाइल नंबर की लोकेशन जानने के लिए आपको 'ट्रैक मोबाइल लोकेशन' में जाकर 10 नंबरों का मोबाइल नंबर टाइप करना है। इसके बाद आपको मोबाइल नंबर की लोकेशन, सर्विस प्रोवाइडर का नाम और सिम GSM है या CDMA यह जानकारी मिल जाएगी।

www.hacktrix.com
हैकट्रिक्स डॉट कॉम भी भारतीय मोबाइल डॉट कॉम की ही तरह काम करती है। किसी भी नंबर की लोकेशन जानने के लिए आपको इसके 'मोबाइल ट्रैकर' पर क्लिक करने के बाद नंबर टाइप करना होगा। इसके बाद आपको मोबाइल नंबर की लोकेशन, सर्विस प्रोवाइडर का नाम और सिम के प्रकार के बारे में HTML शीट के जरिए जानकारी मिल जाएगी। इसमें आपको लॉग इन करने की जरूरत नहीं होती।

www.way2sms.com
वे टू एसएमएस को प्रमुख रूप से दोस्तों और रिश्‍तेदारों को फ्री ऑफ कॉस्ट एसएमएस भेजने के लिए बनाया गया था। इसके जरिए आप मुफ्त में एसएमएस भेजने के साथ ही किसी भी नंबर की लोकेशन, सर्विस प्रोवाइडर का नाम और सिम के बारे में जानकारी ले सकते हैं। अनजान नंबर की लोकेशन जानने के लिए इसके 'फाइंड मोबाइल लोकेशन' ऑप्‍शन में जाकर नंबर टाइप करके सर्च करने पर सर्विस प्रोवाइडर का नाम और लोकेशन के बारे में जानकारी मिल जाती है। इस वेबसाइट के जरिए आप फ्री में एसएमएस भी भेज सकते हैं।


0 comments:

Post a Comment