Monday 25 February 2013

       धमाका! ये है सबसे सस्ता एंड्रायड टैबलेट


देशभर में टैबलेट यूजर्स की बढ़ती संख्या के बीच वीडियोकॉन ने एंड्रायड ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित एक और बजट टैबलेट VT71 को लांच किया है। कंपनी की तरफ से दावा किया जा रहा है कि नया टैब सबसे सस्ता ब्रांडेड टैबलेट है। टैबलेट की भारतीय बाजार में 4,799 रुपये कीमत हैं।
कुछ दिन पहले कंपनी ने एंड्रायड 4.1 (जेली बीन) ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित 10 इंच के टैबलेट को भी लांच कि है। 8GB की इंटरनल मेमोरी और 6,800 mAh की दमदार बैटरी वाले 'VT10' की कीमत 10,999 रुपये है। कंपनी नए टैबलेट की एक साल वारंटी और एक्से‌सिरीज पर छह महीने की वारंटी दे रही है। बात करते हैं नए टैबलेट के फीचर्स और खूबियों के बारे में।
डिस्पले और बैटरी
वीडियोकॉन के नए बजट टैबलेट में 800x480 पिक्सल रिज्यूलूशन वाली 7 इंच की कैपेसिटिव डिस्पले दी गई है। टैब में 3,200 mAh की दमदार बैटरी है।

ऑपरेटिंग सिस्टम
वीडियोकॉन VT71 में एंड्रायड 4.0 (आइस्क्रीम सेंडविच) ऑपरेटिंग सिस्टम और 1.2 गीगा हर्ट्ज का प्रोसेसर है।

मेमोरी और रैम
इस टैबलेट में 512MB की रैम और 4GB की इंटरनल मेमोरी है। इसकी मेमोरी को 32GB तक बढ़ाया जा सकता है।

कनेक्टिविटी
कनेक्टिविटी के लिए टैब में वाइ-फाइ, HDMI व USB पोर्ट और 3G वाया डोंगल सपोर्ट है।

कैमरा
कंपनी ने इसमें रियर कैमरा नहीं दिया है, जिसकी इसमें कमी खल सकती है। फ्रंट में VGA कैमरा है। बाजार में यह ग्रे और सिल्वर कलर में मिलेगा।

अन्य
म्यूजिक के लिए सावन ऐप (saavn app) और टीवी चैनल के अनलिमिटेड एक्सेस के लिए NexGtv है। प्रीलोडेड ऐप्स में फेसबुक और निम्बुज है। निम्बुज से सभी चैट अकाउंट को एक ही जगह पर यूज किया जा सकता है। इसके अलावा इसमें गूगल प्ले के साथ और भी ऐप्स हैं।

0 comments:

Post a Comment